कोरोना : भोपाल में एक दिन में 112 शवों का अंतिम संस्कार

Spread the love

सरकार बता रही सिर्फ चार मौतें
भोपाल, 16, अप्रेल।
मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है। राज्य में गुरुवार को 10,166 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। जबकि 53 की मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढऩे के साथ ही मेडिकल संसाधन नाकाफी नजर आ रहे हैं। अस्पतालों में बेड की कमी है तो ऑक्सीजन सिलेण्डर और वेंटीलेटर भी कम पड़ते नजर आ रहे हैं। प्रदेश की राजधानी भोपाल में हालात ज्यादा भयावह नजर आ रहे हैं। पिछेल चौबीस घंटे में भोपाल में 1681 नए कोरोना संक्रमित सामने आएं हैं। वहीं 112 शवों का अंतिम संस्कार किया गया है, लेकिन सरकारी आंकड़ों में भोपाल में चार मौतें रिकॉर्ड की गई हैं। ऐसे में सरकार पर मौतों के आंकड़े छिपाने के आरोप भी लग रहे हैं। सूत्रों के अनुसार गुरुवार को भोपाल में 112 कोरोना संक्रमितों का अंतिम संस्कार हुआ। इनमें श्मशान घाट भदभदा में 72, सुभाष नगर में 30 दाह संस्कार हुए और झदा कब्रिस्तान में 10 शवों को दफन किया गया। गत पांच दिन में भोपाल में 356 कोरोना संक्रमितों का अंतिम संस्कार हुआ, लेकिन सरकारी आंकड़ों में मृतकों की संख्या सिर्फ 21 ही बताई गई।
भोपाल में पॉजिटिविटी रेट 29 प्रतिशत को पार कर गई है। भोपाल, जबलपुर, इंदौर और ग्वालियर में शवों के अंतिम संस्कार के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। श्मशान घाटों पर एक के बाद एक शवों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है।

मौतों के आंकड़े छिपाने का आरोप

कोरोना से मौतों के आंकड़ों में गड़बड़ी सामने आने पर कांग्रेस ने सरकार पर मौतों के आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि श्मशान में आ रहे शवों के आंकड़े सरकार की ओर से बताए जा रहे मौतों के आंकड़ों से कई गुना ज्यादा हैं। सरकार प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर नियंत्रण के लिए गंभीर नहीं है। उधर, भोपाल में लगातार बढ़ रहे मौत के आंकड़ों से प्रशासन सकते मेें है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *