कोरोना और ठगी से बचाव की दी जानकारी

Spread the love

सरगरा समाज की वर्चुअल मीटिंग संपन्न


मदनगंज-किशनगढ़.
सरगरा समाज की ओर से वर्चुअल मीटिंग आयोजित की गई। इसमे कोरोना की गाइडलाइन की पालना करने और सोशल मीडिया पर ठगी आदि से बचने के लिए जानकारी दी गई।
कोविड 19 की दूसरी व तीसरी लहर से सुरक्षा व सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं पर देशभर के सरगरा समाज के सज्जनों व युवाओं ने सोशल मीडिया के माध्यम से वर्चुअल मिटिंग द्वारा समाज के सज्जनों का आपसी परिचय व संवाद किया। इसमे कोविड 19 पर विस्तार पूर्वक चर्चा हुई और इससे बचाव के उपायों का आदान प्रदान किया गया। साथ ही मीटिंग में समाज के युवाओं ने वर्तमान समय मे सोशल मीडिया के माध्यम से हो रही ठगी और हैकिंग द्वारा की जा रही लूटपाट से कैसे सावधान रहे और बचाव करे के उपायों पर भी चर्चा हुई ।
मिटिंग से जुड़े युवाओं को रामेश्वर सोलंकी किशनगढ़ ने कोविड 19 महामारी को देखते हुए सरकारी गाइड लाइन का पालन करने, घर परिवार में सभी सदस्यों को घरेलू उपायों सहित काढ़ा पीने व युवाओं को शीघ्र वैक्सीन लगवाने की सलाह दी। इस महामारी में अपनी सामथ्र्य अनुसार लोगों का सहयोग करने का भी आग्रह किया। मीटिंग के दौरान महेन्द्र मारू नन्दवान व पुरणमल चंडावल द्वारा लॉकडाउन की गाइडलाइन में लगातार दूर-दूर बैठे युवाओं को सोशल मिडिया द्वारा जोड़ते हुए इनके द्वारा किए गए इस प्रयास की सभी ने मुक्त कंठ से प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन इस तरह की मीटिंगों से घर पर बैठे समाज बंधुओं की हौसला अफजाई होने के साथ ही उनमे एक नये जोश का संचार हो रहा है।
इस वर्चुअल मिटिग में मोनू सागर डेगाना, मुकेश सरगरा नडियाङ, एडवोकेट गजेन्द्र सागर जोधपुर, पवन कुमार रियाबड़ी, रमेश कुमार परिहार सोजत, भीम आर्मी सुरेन्द्र सरगरा जोधपुर, रणजीत पंवार सोजत, विष्णु सागर कुडाया, गणेश हेमावास, जीवन राम, महेन्द्र सायला जालोर, महेन्द्र सुरायता, जगदीश राठौड खौड पाली, पंकज गौरी बिलाडा आदि समाज भाईयों ने चर्चा मे भाग लिया। इस अवसर पर राकेश सागर हैदराबाद, सिंगर महेन्द्र सागर जोधपुर, पोलाराम जीवाणा जालोर, मुकेश मारू मोडली सिरोही, सुरेन्द्र उचियाडा, भाकर पंवार जैतारण, श्रवण धुन्दाडा, लक्षमण महिलावास मोकलसर, मोती रोहिचा, विक्रम धुन्दाडा, कुलदीप नान्दडा जोधपुर से जुड़े साथियों ने भी अपने विचारों से प्रभावित किया।
इस तरह की वर्चुअल मिटिंग द्वारा अभी तक अखिल भारतीय स्तर पर लगभग पांच सौ से अधिक सरगरा समाज के सज्जनों व युवाओं से चर्चा हो चुकी है। साथ ही कोविड 19 से सावधानी रखने के लिए जागरूक किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *