कोरोना : आठ शहरों में रात 9 बजे बंद होंगे बाजार, 10 बजे से नाइट कर्फ्यू

Spread the love

जयपुर। राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य की अशोक गहलोत सरकार भी एक्शन मोड में आ गई है। मुख्यमंत्री गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार को कोरोना कोर ग्रुप की हुई बैठक में नई गाइडलाइन को मंजूरी दी गई। जयपुर सहित कोरोना प्रभावित आठ शहरों में रात 11 की जगह अब रात 10 बजे से नाइट कफ्र्यू लगाने का फैसला किया गया है। प्रदेश में सभी शहरों में रात 9 बजे से ही बाजार बंद होंगे। पहले यह समय 10 बजे का था।

कोर ग्रुप की बैठक में आठवीं तक की कक्षाओं का संचालन बंद करने पर भी विचार विमर्श किया गया। कोचिंग संस्थान, स्वीमिंग पूल को लेकर भी सख्ती बढ़ाने का फैसला किया है। गृह विभाग की गाइडलाइन में कोचिंग बंद करने या विद्यार्थी संख्या को लेकर सख्त पाबंदियां लगाई जा सकती हैं। इससे पहले 21 मार्च को गृह विभाग ने कोरोना गाइडलाइन जारी कर पांबदियां लगाई थीं, जिनमें आठ शहरों में रात 11 बजे से नाइट कफ्र्यू लगाने का फैसला किया था। 22 मार्च से राजधानी जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, जोधपुर, कोटा, उदयपुर, सागवाड़ा और कुशलगढ़ में नाइट कफ्र्यू है। रात 10 बजे से बाजार बंद करने की पाबंदी भी इसी दिन लगाई थी। अब कोरोना मामले बढऩे के बाद फिर से नई गाइडलाइन जारी हो रही है। 21 मार्च को जब पाबंदियां लगाई थीं, उस दिन 476 कोरोना केस थे, अब केस दोगुने हो चुके हैं।

बिना मास्क के ग्राहक को सामान दिया तो दुकान सीज

बाजारों सहित हर जगह नो मास्क-नो एंट्री की सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए गए हैं। कोई भी दुकानदार अगर बिना मास्क रहता है या बिना मास्क वाले को सामान देगा तो उसके खिलाफ जुर्माना लगाने के साथ उसकी दुकान सीज की जा सकती है। गृह विभाग की नई गाइडलाइन में इसका भी प्रावधान होगा। मुख्यमंत्री ने बैठक में कोविड कंट्रोल को लेकर जिलेवार एक्शन प्लान बनाने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version