ऑटोमेशन के महत्व की दी जानकारी

Spread the love

सीए संस्थान किशनगढ़ और अलवर का संयुक्त आयोजन


मदनगंज-किशनगढ़.
इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया किशनगढ़ शाखा की विद्यार्थी परिषद ने अलवर शाखा के साथ संयुक्त तत्वधान में रविवार अलसुबह एक ऑनलाइन व्याख्यान का आयोजन किया। इसमें किशनगढ़ प्रवासी सीए हर्षा जैन ने ऑटोमेशन की महत्ता समझाते हुए इसकी निरंतर बढ़ती हुई जरूरत को विद्यार्थियों को समझाया। सीए हर्षा ने बताया कि आने वाले समय में ऑनलाइन टेक्निक्स के बिना ऑडिट करना बिल्कुल असंभव है। इसके लिए हमें भी टेक्नोलॉजी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना होगा और उन्होंने कई सारी टेक्निक्स का प्रैक्टिकल उदाहरण भी दिया। इस कार्यक्रम में दूसरा सेशन अजमेर के सीए आलोक सेठी ने एक्सल पीवॉट टेबल के तकनीकी ज्ञान को व्याख्यान किया।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सी आईआरसी चेयरमैन सीए निलेश गुप्ता इंदौर से शामिल हुए। इसके अलावा भी राजस्थान से 4 आरसीएम सीए देवेंद्र सोमानी, सीए दिनेश जैन, सीए अभिषेक शर्मा एवं सीए सचिन जैन ने सेशन चेयरमैन की भूमिका अदा की। सभी मुख्य अतिथियों ने विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य साधने एवं खुद की स्थिति में परीक्षा में ध्यान रखने के महत्वपूर्ण सुझावों की चर्चा की। मुख्य अतिथियों का स्वागत शाखा अध्यक्ष साकेत कालानी एवं अलवर शाखा सिकासा अध्यक्षा सीए बहार जैन ने किया।
किशनगढ़ शाखा के विद्यार्थी परिषद अध्यक्ष सीए मोहित जैन ने बताया कि यह पहला मौका है जब इतने बड़े स्तर पर किशनगढ़ शाखा द्वारा वेबीनार का आयोजन किया गया है। इस सेमिनार में 120 से ज्यादा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। अलवर शाखा अध्यक्ष सीए नितिन अग्रवाल ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। कार्यक्रम का सफल संचालन सीए मोहित जैन ने किया।

ध्यान रखे टीडीएस की बारीकियों को

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया किशनगढ़ ब्रांच द्वारा आज एक वेबीनार आयोजित किया गया। यह वेबीनार किशनगढ़ धनबाद और रांची ब्रांच के संयुक्त तत्वाधान में किया गया। यह वेबीनार टीडीएस एंड टीसीएस के रिसेंट चेंजेज के ऊपर एवं इनकम टैक्स की धारा 68 के प्रोविजन के ऊपर किया गया। किशनगढ़ शाखा के सदस्यों ने वीडियोकॉल से इस व्याख्यान में हिस्सा लिया।
इस सेमिनार के मुख्य वक्ता सीए राजेश मेहता इंदौर एवं सीए अंकित सोमानी अजमेर से थे। इसमें वेबीनार के मुख्य अतिथि सेंट्रल काउंसिल मेंबर सीए मनु अग्रवाल जी रहे जिनका स्वागत उद्बोधन किशनगढ़ शाखा अध्यक्ष सीए साकेत कालानी ने सुन्दर कविता के बोलो के साथ किया।
सीए राजेश मेहता ने बताया कि टीडीएस एवं टीसीएस की छोटी छोटी बारीकियो को बहुत ध्यान रखना चाहिए। आने वाले समय में यह बहुत प्रभावशाली होगा। साथ ही सीए अंकित सोमानी जी ने इनकम टैक्स की धारा 68ए धारा 115 के समस्त प्रोविजन के बारे में विस्तार में बताया और दोनों वक्ताओं ने सीएम मेंबर्स की सम्मस्या को सॉल्व किया।
इस सेमिनार में सचिव मोहित जैन, अभिषेक गर्ग, अनिल गौड़, प्रवीन जैन, नरेश बजाज, प्रीती जैन, अनुश्री, आलोक सेठी, रामवतार गुप्ता, हेमंत राठी, रसिक कालानी, शरद, आशीष, नवनीत, तरुण, पंकज बंगड, श्रीकांत मालू और 400 से अधिक सदस्यों ने भाग लिया। इस वेबिनार का सफल संचालन रांची की पूर्व अध्यक्षा सीए मनीषा बियाणी ने किया।अन्त में शाखा सचिव सीए मोहित जैन ने सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया।

योग ध्यान शिविर आयोजित

द इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की किशनगढ़ शाखा द्वारा शनिवार शाम 4 से 6 बजे तक सभी सीए मेंबर्स एवं उनके परिवार जनों के लिए योग व ध्यान के लिए ऑनलाइन शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में डॉक्टर आकांक्षा मेहता ने सभी को योग और अध्यात्म के महत्व बताएं तथा बहुत से योगासन बड़ी आसानी से सिखाएं। साथ ही सभी से यह आग्रह किया की इन योगासन को नियमित रूप से करते रहे।
इस कार्यक्रम में नवनिर्मित सिकासा सीए विद्यार्थी कमेटी ने योगदान दिया एवं विश्व पर्यावरण दिवस पर अपनी प्रस्तुति भी दी। साथ ही उन्होंने सभी से प्रतिज्ञा लेने का आग्रह किया जो कि पर्यावरण सुरक्षा में उचित कदम है जैसे कम से कम मोटर वाहनों का इस्तेमाल करना, पानी का अनुकूलतम इस्तेमाल करना, पेपर का इस्तेमाल कम कर डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा देना, पानी की बोतल प्लास्टिक की जगह धातु की काम में लेना।
इस कार्यक्रम में शाखा अध्यक्ष सीए साकेत कालानी ने डॉ. आकांक्षा का स्वागत किया। सीए विद्यार्थी परिषद अध्यक्ष सीए मोहित जैन ने रोजमर्रा में योग व ध्यान की महत्ता पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन श्रेया छापरवाल ने किया।

About newsray24

Check Also

हारित भवन में डांडिया आज से

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. श्री हरियाणा गौड़ ब्राह्मण पंचायत संस्था युवासंघ मदनगंज के सचिव …

Leave a Reply

Your email address will not be published.