ऑक्सीजन प्लांट के लिए मिली स्वीकृति

Spread the love

सांसद दीयाकुमारी ने जताया पीएम का आभार


राजसमन्द.
कोरोना जैसी बीमारियों से उपजी समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए केंद्र द्वारा स्वीकृत ऑक्सीजन प्लांट निर्माण योजना के लिए पीएम केयर्स फंड से अंतिम स्वीकृति भी प्राप्त हो गई है।
सांसद दीयाकुमारी ने पीएम मोदी सहित पूरी केंद्र सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि राजसमन्द लोकसभा क्षेत्र के श्रीगोवर्धन चिकित्सालय नाथद्वारा के लिए डीआरडीओ द्वारा पीएम केयर्स से स्वीकृत ऑक्सीजन प्लांट की फाइनल स्वीकृति प्राप्त हो गयी हैं जिसकी कार्यकारी एजेंसी डीआरडीओ और एनएचएआई होगी। फाउंडेशन का कार्य सम्पन्न होने के बाद ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाएगा।
सांसद ने कहा कि इस योजना के पूर्ण होने पर 1000 लीटर प्रतिमिनिट ऑक्सीजन का उत्पादन हो सकेगा जो चिकित्सा क्षेत्र में आधारभूत सुविधाओं को मजबूत करेगा एवं गम्भीर बीमारियों से ग्रस्त मरीजों को ऑक्सीजन की कमी से निजात मिलेगी। यह राजसमन्द जिले के लिए बड़ी उपलब्धि है।

मोनिका धनेरिया सम्मानित

मदनगंज किशनगढ़.
क्षत्रिय कुमावत समाज द्वारा मोनिका धर्म पत्नी तेजकरण धनेरिया को सूर्य नमस्कार प्राणायाम के विश्व रिकॉर्ड को तोडकऱ नया विश्व रिकॉर्ड बनाने पर क्षत्रिय कुमावत समाज के प्रभुदयाल तुंगरिया पतंजलि योग समिति किशनगढ़ तहसील सह प्रभारी ने बताया कि समाज की बहू नहीं बेटी और समाज में खुशी की लहर दौड़ी है। समाज मोनिका से प्रेरणा लेकर समाज में योग के लिये जागरूक होंगे।
मोनिका धनेरिया ने कहा कि किशनगढ़ में योग प्राणायाम का शिविर भी लगाया जाएगा जिससे लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिल सके। क्षत्रिय कुमावत समाज द्वारा दुपट्टा शोल ओढ़ाकर मीठा मुंह कराकर सम्मानित किया गया। कोरोना महामारी में भी लोगों को योग प्राणायाम के लिए जागरूक किया जिससे रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत हो।
सम्मानित करने में समाज बंन्धु मौजूद रहे। श्योजी राम तुंगरिया, हेमचन्द देवतवाल, गुलाब चंद अनावडिय़ा, हरक चंद मारोठिया, पंकज कामिया, प्रह्लाद मारवाल, प्रभुदयाल तुंगरिया, मोहित अनावडिय़ा, रूपचंद, पवन बारावाल, मातृशक्ति में शिमला घोड़ेला, निर्मला तुंगरिया सहित अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *