ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण कार्य का प्रारंभ

Spread the love

100 बैड तक बिछेगी पाइप लाइन


मदनगंज-किशनगढ़.
राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय में बैड टू बैड पैनल पाइप लाइन के द्वारा ऑक्सीजन सप्लाई के लिए नगर परिषद मद द्वारा 55 लाख की राशि से स्वीकृत ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण कार्य का प्रारंभ किया गया।
मोदी सरकार के 7 वर्ष के कार्यकाल पूर्ण पर सेवा कार्य दिवस पर अजमेर लोकसभा सांसद भागीरथ चौधरी, किशनगढ़ नगरपरिषद सभापति दिनेश सिंह राठौड़, उपसभापति मनोहर तारानी एवं उपस्थित पार्षदों की उपस्थिति में राजकीय यज्ञ नारायण चिकित्सालय में नगर परिषद मद से स्वीकृत हुए ऑक्सीजन प्लांट लागत राशि 55 लाख रुपए की भूमि पर होने वाले आवश्यक निर्माण कार्य का शुभारंभ किया गया। ज्ञात रहे कि उक्त ऑक्सीजन प्लांट से आगामी माह जून में पूर्ण निर्मित होने पर ऑक्सीजन सप्लाई बैड टू बैड पैनल पाइपलाइन के द्वारा प्रारंभ हो जायेगी। उक्त प्लांट सीधे ही इंडोर वार्ड में भर्ती 100 मरीजों को ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता कराएगा।
इस अवसर पर उपस्थित सभी पार्षदों एवं अतिथियों के साथ-साथ भाजपा के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने कहा है कि कोरोना की इस विषम परिस्थितियों में तथा आने वाले समय हम सभी इस चिकित्सालय को ऑक्सीजन के साथ-साथ अन्य मेडिकल सुविधाओं की पूर्ण उपलब्धता एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित है। सभापति दिनेश सिंह राठौर ने कहा कि देश में केंद्र की मोदी सरकार के निर्णयो ने देशहित एवं सर्वजनहिताय की भावना से ऐसे कार्य किए है जिसके परिणाम स्वरूप आज हमारा देश भारत विश्व में एक नई छवि के रूप में पहचाना जा रहा है।

सैनिटाइजर का छिडक़ाव जारी

डॉक्टर हेडगेवार स्मृति सेवा संस्थान द्वारा किशनगढ़ नगर में सेवा कार्य के लिए पुलिस कर्मियों को काढ़ा एवं नींबू पानी धूप में अपनी सेवाएं दे रहे पुलिस एवं होमगार्ड प्रतिनिधियों को पिलाया गया। 15 परिवारों में नियमित भोजन वितरण किया जा रहा है। उसी के साथ साथ नगर में बजरंग कॉलोनी कृष्णापुरी हाउसिंग बोर्ड, नया शहर, पुराना शहर घर घर जाकर सैनिटाइजर का छिडक़ाव स्वयंसेवकों द्वारा किया जा रहा है। सूरज देवी सभागार सिटी डिस्पेंसरी वैक्सीनेशन के अतिरिक्त व्यवस्थाओं को संभालने के लिए स्वयंसेवक अपनी भूमिका निभा रहे हैं। जिला संयोजक रूपेंद्र सिंह ने बताया जिले भर में किशनगढ़, पुष्कर, रूपनगढ़, नसीराबाद, सरवाड़, केकड़ी, सावर में भी नियमित रूप से सेवा कार्य किए जा रहे हैं। किशनगढ़ नगर संयोजक अभिषेक विजयवर्गीय ने बताया हाऊसिंग बोर्ड स्थित बजरंग कॉलोनी स्थित घर घर जाकर काढ़ा वितरण, सैनिटाइजर का छिडक़ाव किया जा रहा है। इसमें राहुल मालाकार, गोपाल प्रजापत, नंदकिशोर, प्रताप सिंह, पीयूष, भूपेंद्र आदि सहयोग कर रहे है।

About newsray24

Check Also

हारित भवन में डांडिया आज से

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. श्री हरियाणा गौड़ ब्राह्मण पंचायत संस्था युवासंघ मदनगंज के सचिव …

Leave a Reply

Your email address will not be published.