एम्स के 35 चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव, ले चुके थे वैक्सीन की दोनों डोज

Spread the love

नई दिल्ली। पूरे देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं शुक्रवार को देश के सबसे बडे मेडिकल संस्थान एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) दिल्ली में भी 35 चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। ये सभी चिकित्सक कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके थे। इससे एक दिन पहले 8 अप्रेल को दिल्ली के ही सर गंगाराम अस्पताल के 37 चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। ये सभी चिकित्सक भी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके थे।

एम्स दिल्ली में 10 अप्रेल से ऑपरेशन बंद

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर हाल ही एम्स दिल्ली ने दो दिन पूर्व ऑफलाइन ओपीडी रजिस्ट्रेशन बंद कर दिए थे। चिकित्सकों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब पहले से तय ऑपरेशन भी रोक दिए गए हैं। अब केवल आपात स्थिति में ही मरीजों का ऑपरेशन किया जाएगा। गुरुवार को एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की मौजूदगी में हुई बैठक में चिकित्सकों का कहना था कि दिल्ली में हालात बिगड़ चुके हैं। हर दिन हजारों लोग पॉजिटिव आ रहे हैंं। ऐसे में चिकित्सा क्षेत्र को कोरोना के संक्रमण से बचाना भी जरूरी है। इसलिए इन हालातों में पहले से तय ऑपरेशन रोकना जरूरी है, जिससे चिकित्साकर्मियों में संक्रमण को रोका जा सके। इस पर बैठक में निर्णय किया गया कि शनिवार 10 अप्रेल से एम्स में ऑपरेशन थियेटर बंद कर दिए जाएंगे। इस दौराना अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में केवल उन्हीं मरीजों का ऑपरेशन किया जाएगा, जिन्हें तत्काल ऑपरेशन की जरूरत होगी।

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में 8 अप्रेल को 37 चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें से अधिकतर चिकित्सकों में कोरोना के हल्के लक्षण मिले हैं। केवल पांच चिकित्सकों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। बाकी 32 चिकित्सक क्वारंटाइन हैं। सूत्रों का कहना है कि ये चिकित्सक अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज करने के दौरान ही कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.