इनकम टैक्स रिटर्न में बदलाव और टैक्स ऑडिट रिपोर्ट पर व्याख्यान

Spread the love

सीए संस्थान किशनगढ़ और चित्तौडगढ़़ का सामूहिक आयोजन
मदनगंज-किशनगढ़।
द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की किशनगढ़ और चित्तौडगढ़़ शाखा के संयुक्त तत्वावधान में इनकम टैक्स रिटर्न में बदलाव और टैक्स ऑडिट रिपोर्ट एसेसमेंट ईयर 21-22 पर वेबिनार का आयोजन किया गया। किशनगढ़ शाखा के सदस्यों ने जूूम विडियो कॉल से इस व्याख्यान में हिस्सा लिया। इस वेबिनार में मुख्य वक्ता सीए अभिषेक जैन दिल्ली ने इनकम टैक्स रिटर्न फार्म एसेसमेंट ईयर 21-22 के नए प्रारूप को विस्तार से समझाया। साथ ही जोधपुर के सीए मनोज गुप्ता ने टैक्स ऑडिट रिपोर्ट के नए प्रारूप को विस्तार से समझाया और सवालों का जवाब दिया। इस वेबिनार के मुख्य अतिथि सीए सतीश गुप्ता सीसीएम जयपुर एवं प्रोग्राम मॉडरेटर सीए दिनेश कुमार जैन, आरसीएम एंड कोषाध्यक्ष सीआईआरसी जयपुर भी शामिल हुए। जिनका स्वागत उद्बोधन किशनगढ़ शाखा अध्यक्ष सीए साकेत कालानी चित्तौडगढ़़ शाखा अध्यक्ष सीए राकेश सिसोदिया ने किया। इस वेबिनार में किशनगढ़ चित्तौडगढ़़ के आलावा भी करीब 700 मेम्बर्स ने हिस्सा लिया।
किशनगढ़ शाखा सचिव एवं सिकासा अध्यक्ष सीए मोहित जैन ने बताया कि इस सेमिनार से बहुत सी अहम जानकारी प्राप्त हुई और इस बार कोविड 19 के दूसरी लहर के कारण सभी लाइव सेमिनार स्थगित हो गए हैं इसलिए सभी वेिबनार जूम के माध्यम से किया जा रहा है साथ ही वेबिनार में शामिल सभी अतिथियों एवं सदस्यों ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

यह हुए शामिल
सेेमिनार के पैनल में सीए अंकित सोमानी, सीए अभिषेक गर्ग, सीए अमित चौधरी, सीए विपिन पारीक, सीए अनिरुद्ध बियानी, सीए राधिका अजमेरा आदि उपस्थित रहे। इस वर्चुअल मीटिंग का संचालन सचिव सीए दिनेश कुमार जैन ने किया।
महत्वपूर्ण बिंदु
आइटीआर एसेसमेंट ईयर 2020-21 की समय सीमा को 31 मई 2021 तक के लिए बढ़ाया गया। यदि 194 एन में टीडीएस कट गया है तो वह करदाता आइटीआर 1 नहीं भर पाएगा। डिविडेंड इनकम की गणना के प्रावधानों में परिवर्तन, टैक्स ऑडिट की सीमा बढ़ाकर 10 करोड़ की गई है।

About newsray24

Check Also

हारित भवन में डांडिया आज से

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. श्री हरियाणा गौड़ ब्राह्मण पंचायत संस्था युवासंघ मदनगंज के सचिव …

Leave a Reply

Your email address will not be published.