अरोड़ा ने संभाला उत्तर-पश्चिम रेलवे के अपर महाप्रबंधक का कार्यभार

Spread the love

जयपुर। उत्तर पश्चिम रेलवे के अपर महाप्रबंधक के रूप में गौतम अरोड़ा ने कार्यभार ग्रहण किया। इससे पूर्व गौतम अरोड़ा उत्तर रेलवे, नई दिल्ली में मुख्य सिग्नल एवं दूरसंचार इंजीनियर (प्रोजेक्ट) के पद पर कार्यरत थे।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गौरव गौड़ ने बताया कि अरोड़ा भारतीय रेल सिग्नल इंजीनियर्स सेवा (आई.आर.एस.एस.ई.) के बैच 1987 के अधिकारी हैं। उन्होंने आईआईटी, रूडक़ी से इलेक्ट्रॉनिक्स तथा कम्यूनिकेशन में इंजीनियरिंग की है। इन्हें आधुनिक सिग्नलिंग, दूरसंचार तकनीक, इलेक्ट्रॉनिक तथा रूट रिले इण्टरलॉकिंग, ट्रेन प्रोटेक्शन प्रणाली इत्यादि में विस्तृत अनुभव प्राप्त है। अपने सेवाकाल में अरोड़ा को उत्तर रेलवे, उत्तर मध्य रेलवे व उत्तर पूर्व सीमांत रेलवे में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य करने का गहन अनुभव प्राप्त है। साथ ही जोधपुर में मंडल रेल प्रबन्धक के पद पर सेवाएं प्रदान की है। इससे पूर्व अरोड़ा अम्बाला, इलाहाबाद, अलीपुरद्वार, लखनऊ तथा दिल्ली मण्डलों पर अपनी सेवायें प्रदान कर चुके है। इन्हें आरडीएसओ तथा डेडिकेटेड फे्रट कॉरिडोर में कार्य का बेहतर अनुभव है। सिंगापुर, मलेशिया, जापान तथा इटली जैसे देशों में रेल संबंधी प्रशिक्षण प्राप्त किया है।

कई ट्रेनों में बढ़ेंगे डिब्बे

रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा हेतु 5 रेलसेवाओं में द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी गौरव गौड़ के अनुसार बान्द्रा टर्मिनस-जम्मूतवी-बान्द्रा टर्मिनस स्पेशल रेलसेवा में बान्द्रा टर्मिनस से दिनांक 17 अप्रैल को एवं जम्मूतवी से दिनांक 19 अप्रैल को 1 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है। बान्द्रा टर्मिनस-दिल्ली सराय रोहिल्ला-बान्द्रा टर्मिनस स्पेशल में बान्द्रा टर्मिनस से 14 अप्रैल को दिल्ली सराय रोहिल्ला से दिनांक 15 अप्रैल को 1 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है। बान्द्रा टर्मिनस-भगत की कोठी-बान्द्रा टर्मिनस स्पेशल में बान्द्रा टर्मिनस से दिनांक 16 अप्रैल को भगत की कोठी से 17 अप्रैल को 1 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है। बान्द्रा टर्मिनस-जैसलमेर-बान्द्रा टर्मिनस स्पेशल में बान्द्रा टर्मिनस से 16 अप्रैल को जैसलमेर से 17 अप्रैल को 1 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है।

About newsray24

Check Also

तेजी से ट्रैक बिछा रहा है रेलवे

Spread the love रेलवे ट्रैक परियोजनाओं को जल्द पूरा करने को प्राथमिकता दे रही है …

Leave a Reply

Your email address will not be published.