अब तक अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों की काउंसलिंग 5 अप्रेल को

Spread the love

प्राध्यापक-सामान्य व्याकरण (संस्कृत शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2018

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने प्राध्यापक-सामान्य व्याकरण (संस्कृत शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2018 की 23 मार्च को हुई काउंसलिंग में अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों को एक और मौका दिया है। अब 23 मार्च को अनुपस्थित रहे अभ्यर्थी 5 अप्रेल को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक काउंसलिंग में शामिल हो सकते है। आयोग ने इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

आयोग की संयुक्त सचिव नीतू यादव ने बताया कि इस परीक्षा की अतिरिक्त विचारित सूची में सम्मिलित अभ्यर्थियों के लिए पूर्व में 8 मार्च को काउंसलिंग आयोजित की गई। इसमें किसी कारण से अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा 23 मार्च दुबारा काउंसलिंग के लिए मौका दिया गया, जिसमें भी कुछ अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। आयोग द्वारा अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों को 5 अप्रेल को एक अंतिम अवसर प्रदान किया जा रहा है।

अब नहीं मिलेगा और मौका

यादव ने बताया कि अभ्यर्थी काउंसलिंग के संबंध में पूर्व में जारी आवश्यक दिशा-निर्देश के तहत वांछित दस्तावेज आदि के साथ निर्धारित समय पर राजस्थान लोक सेवा आयोग, अजमेर में उपस्थित हो सकेंगे। इसके लिए पूर्व में ऑनलाइन जारी काउंसलिंग-पत्र ही मान्य होगा। इसके बाद अब अनुपस्थित रहने वाले अभ्यर्थियों को कोई मौका नहीं दिया जाएगा। यादव के अनुसार काउंसलिंग में अनुपस्थित रहने वाले अभ्यर्थी अन्तिम परिणाम के लिए योग्य नहीं होंगे। काउंसलिंग के लिए उपस्थित होने वाले सभी अभ्यर्थियों को कोविड-19 महामारी के संबंध में राज्य व केन्द्र सरकार द्वारा जारी निर्देशों की पूर्णत: पालना करनी होगी। इससे पूर्व आयोजित हुई काउंसलिंग में जो अभ्यर्थी शामिल हो चुके हैं, उन्हें इस काउंसलिंग में शामिल होने की आवश्यकता नहीं है। यह अंतिम अवसर केवल उन्हीं अभ्यर्थियों के लिए है, जो किन्हीं कारणों से पूर्व की दो काउंसलिंग में अनुपस्थित रहे हैं। आयोग की ओर से काउंसलिंग में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को किसी प्रकार का कोई यात्रा भत्ता देय नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version