अजमेर में तीसरे चरण में 1067 बुक सेट एकत्र, 636 किए वितरित

Spread the love

बुक बैंक को लेकर अभिभावकों में उत्साह

अजमेर। संयुक्त अभिभावक संघ की अजमेर जिला इकाई के तत्वावधान में रविवार को बुक बैंक के तीसरे चरण का आयोजन किया गया। इस दौरान 1067 बुक सेट एकत्र किए गए। इनमें से 636 बुक सेट वितरित किए गए। 22 मार्च से अजमेर में बुक बैंक को लेकर कार्य चल रहा है। अब तक दो चरण हो चुके थे, रविवार को तीसरा चरण था।

संयुक्त अभिभावक संघ अजमेर जिला प्रभारी मुकेश पारीक एवं सह प्रभारी लोकेंद्र खंडेलवाल ने बताया कि बुक बैंक को लेकर अभिभावकों में जोरदार उत्साह देखने को मिल रहा है। संगठन के हेल्पलाइन नम्बर और हमारे पर्सनल नम्बरों पर प्रतिदिन बड़ी संख्या में अभिभावक फोन कॉल कर जानकारी जुटाते हंै और बुक बैंक के सहयोगी बनते हैं। इसी क्रम में रविवार को बुक बैंक का तीसरा चरण पंचशील स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित किया गया। इस बार बुक बैंक में बुधवार तक 1067 बुक सेट अजमेर में बनाये सभी सेंटरों पर एकत्रित किए गए, जिसमें से रविवार को 636 बुक सेट वितरित किए गए हैं। इस दौरान बुक बैंक को सुशांत सारस्वत, सुकेश खंडेवाल, दीपक जैन, हेमेंद्र सिंह सिंगोदिया, कुशाल अग्रवाल, महेश तुलसानी, अमित अग्रवाल एवं कक्षा 10 के छात्र हर्ष सारस्वत का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ।

मुकेश पारीक ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते बहुत से परिवार रोजगार से विमुख हो गए हैं, जिसके चलते संघ ने प्रदेश स्तर पर बुक बैंक की स्थापना की है। अजमेर के अलावा किशनगढ़, बांदीकुई, भिवाडी और राजधानी जयपुर में यह बुक बैंक संचालित हो रहे हंै। सभी जगह अभिभावक उत्साह के साथ बुक बैंक का लाभ उठा रहे है और अपना योगदान दे रहे हंै। बुक कलेक्शन को लेकर जो अजमेर में सेंटर बनाये गए हैं, उनका भी विशेष सहयोग प्राप्त हो रहा है।

प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक जैन बिट्टू ने अजमेर के अभिभावकों को बुक बैंक से जोडऩे के लिए हेल्पलाइन 9352000726 और 9983984404 नम्बर भी जारी किए हैं और साथ ही सभी अभिभावकों से इस बुक बैंक अभियान से जुडऩे की भी अपील जारी की है। इस बुक बैंक के माध्यम से कोई भी अभिभावक अपने बच्चों की पिछले सत्र की बुक सेट जमा करवाकर नए सत्र की बुक सेट नि:शुल्क प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *